Happy Krishana Janamashtami 2023 : Best Wishes,Quotes,

Happy Krishana Janamashtami 2023

जन्माष्टमी, जिसे कृष्ण जन्माष्टमी, गोकुलाष्टमी, श्रीकृष्ण जयंती और कृष्णाष्टमी के नाम से भी जाना जाता है, इस वर्ष लगातार दो दिन पड़ रही है। भगवान कृष्ण के भक्त 6 और 7 सितंबर को त्योहार मनाएंगे। यह त्योहार भगवान कृष्ण की जयंती मनाता है। यह भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को पड़ता है। इस दिन, लोग मंदिरों में जाते हैं, व्रत रखते हैं, पारंपरिक कपड़े पहनते हैं, भगवान कृष्ण की मूर्तियों को नए कपड़े और आभूषणों से सजाते हैं, अपने घरों और पूजा स्थलों को सजाते हैं, स्वादिष्ट स्नैक्स तैयार करते हैं और बहुत कुछ करते हैं।

Happy Krishana Janamashtami 2023

कृष्ण जन्माष्टमी 2023 :

कृष्ण जी आप निरंतर आनंद, प्रेम और शांति की वर्षा करते रहें। आपको और आपके परिवार को जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ!

आशा है कि इस जन्माष्टमी पर कृष्ण की आनंदमयी धुनें आपके लिए खुशियां और आनंद लेकर आएंगी। हैप्पी जन्माष्टमी!

भगवान कृष्ण की सही मार्गी छवियां आपको मिलती हैं जैसे उन्होंने कुरुक्षेत्र में महाभारत के युद्ध में अर्जुन को दिखाई थी – शुभ जन्मशमी!

जय श्री कृष्ण! आपका जन्मोत्सव मंगलमय हो। मैं आज कृष्ण से प्रार्थना करता हूं कि वह आपकी सभी सेवाओं और सेवाओं को दूर कर दें।

कृष्ण गीता द्वारा बताए गए भगवान के सिद्धांतों का ध्यान रखें और हमेशा धर्म के मार्ग पर रहें। जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ!

नटखट नंदलाल आपको हमेशा खुश रहने के कई कारण बताते हैं। सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ!

मैं भगवान कृष्ण से प्रार्थना करता हूं कि आप हमेशा अपना आशीर्वाद बनाए रखें और आपको जीवन में सही मार्ग पर चलने की शक्ति प्रदान करें। हैप्पी जन्माष्टमी!

मन और लाभ उसे कठिन है, लेकिन अभ्यास से वह वश में हो जाता है, हैप्पी जन्माष्टमी!

तृष्णा जो कुछ करना है वह करो, परंतु लोभ से नहीं, व्यवहार से नहीं, आवेश से नहीं, तृष्णा से नहीं बल्कि प्रेम, करुणा, नम्रता और भक्ति से। हैप्पी जन्माष्टमी!

आत्मा को कभी भी किसी हथियार से अज्ञात किया जा सकता है, न आग से जलाया जा सकता है, न पानी से गंदा किया जा सकता है, न हवा से सुखाया जा सकता है। हैप्पी जन्माष्टमी

भगवान कृष्ण की बांसुरी आपके जीवन में प्रेम की धुनों को आमंत्रित करे।

राधाजी का प्रेम न केवल प्रेम करना सिखायाये बल्कि शाश्वत प्रेम करना सिखायाये! हैप्पी जन्माष्टमी.

Happy Krishana Janamashtami 2023

ओशो का उत्तम संदेश :

सच तो यह है कि कृष्ण का जन्म अपने समय से बहुत पहले हुआ था। सभी महान व्यक्ति अपने समय से पहले पैदा होते हैं, और सभी महत्वहीन लोग अपने समय के बाद पैदा होते हैं। केवल औसत दर्जे के लोग ही अपने समय में पैदा होते हैं।” – ओशो

आज बहुत कीमती दिन है क्योंकि किसी विशेष व्यक्ति का जन्म हुआ है। उनका जन्म बुराई के खिलाफ लड़ने और हमें ईश्वर और मानवता में भरोसा दिलाने के लिए हुआ था। मैं आपको जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देता हूं।

सैमसंग की गैलेक्सी S24 हैदराबाद में 28 जनवरी 2024 को सोने की कीमतों में कटौती की गई है। चुकूनही दुधासोबत या 5 गोष्टीचे सेवन करू नका. किती सुंदर आहेस परम सुंदरी “Unveiling Heather Rae El Moussa: 15 Surprising Facts Beyond the Screens!”