Tata Technologies : IPO से पहले शेयर बाजार में पहले दिन जोरदार रिटर्न मिलना शुरू

भारतीय शेयर बाजार के लिए यह सप्ताह बेहद खास रहने वाला है। टाटा ग्रुप (टाटा टेक्नोलॉजीज) के आईपीओ के बाजार में आने का इंतजार अब दो दिन तक पहुंच गया है। शेयर बाजार के निवेशक सालों से टाटा ग्रुप के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं, जो 22 नवंबर को बंद होने वाला है। शेयर बाजार का बहुप्रतीक्षित आईपीओ यानी टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ 22 नवंबर से 24 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ की तारीख और प्राइस बैंड तय हो चुका है और इसे लेकर निवेशकों में काफी उत्साह है !

TATA शेयर :

TATA  ग्रुप की कई लिस्टेड कंपनियों के शेयर मल्टीबैगर बन गए हैं. चाहे TCS  हो या टाइटन या ट्रेंट, टाटा ग्रुप के शेयरों ने लाखों निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इतना ही नहीं, भारतीय बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले दिवंगत वरिष्ठ निवेशक राकेश झुनझुनवाला की सफलता में भी टाटा समूह के शेयरों ने प्रमुख भूमिका निभाई है।

IPO ने माहौल गरमा किया :

करीब दो दशक बाद टाटा समूह निवेशकों के लिए अपना खजाना खोल रहा है। टाटा ग्रुप का आखिरी आईपीओ 2002 में था, जब टाटा ग्रुप की आईटी दिग्गज टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) बाजार में सूचीबद्ध हुई थी। आज टीसीएस शेयर बाजार की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। यानी मार्केट कैप के मामले में सिर्फ रिलायंस इंडस्ट्रीज ही टीसीएस से आगे है। ऐसे में जाहिर तौर पर टाटा ग्रुप के नए आईपीओ को लेकर बाजार का माहौल गर्म है और खासकर रिटेल निवेशक टाटा के नए आईपीओ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

IPO आईपीओ प्राइस :

टाटा टेक का आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा और इच्छुक निवेशक 24 नवंबर तक आईपीओ के तहत शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। टाटा के नए आईपीओ के लिए 475 रुपये से 500 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है और आईपीओ के एक लॉट में टाटा टेक के 30 शेयर होंगे। यानी खुदरा निवेशकों को इस आईपीओ में कम से कम 15,000 रुपये का निवेश करना होगा.

ग्रे मार्केट में टाटा टेक का धमाका :

टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ अभी दो दिन दूर है, लेकिन टाटा के आईपीओ को ग्रे मार्केट (जीएमपी) में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। रविवार, 19 नवंबर को टाटा टेक का जीएमपी 240-260 रुपये तक पहुंच गया। यानी ग्रे मार्केट में टाटा टेक के शेयर 70% प्री-आईपीओ प्रीमियम पर ट्रेंड कर रहे हैं और अगर बाजार की स्थिति सकारात्मक रही तो इस आईपीओ के निवेशक कुछ ही दिनों में 70% कमा सकते हैं।

सैमसंग की गैलेक्सी S24 हैदराबाद में 28 जनवरी 2024 को सोने की कीमतों में कटौती की गई है। चुकूनही दुधासोबत या 5 गोष्टीचे सेवन करू नका. किती सुंदर आहेस परम सुंदरी “Unveiling Heather Rae El Moussa: 15 Surprising Facts Beyond the Screens!”